Kalyan Matka Chart Result

Kalyan Matka Chart Result – कल्याण मटका रिजल्ट कैसे चेक करें?

Kalyan Matka: आज के लेख के माध्यम से हम जानेंगे कल्याण मटका का इतिहास और कल्याण का मटका कैसे खुलता है? और हम कल्याण मटका के बारे में विस्तार से पढ़ेंगे।

कल्याण मटका का इतिहास (Kalyan Matka History)

सट्टा मटका कल्याणजी द्वारा शुरू किया गया था इसलिए इसे Kalyan Lottery कहा जाता है। कल्याण मडका को पहली बार New York Cotton Exchange से Bombay Cotton Exchange में भेजे गए cotton की opening और closing दरों पर दांव लगाने के लिए पेश किया गया था|

जिसकी स्थापना 1960 में मुंबई में कल्याणजी भगत ने की थी। किस दर पर खुलने का अनुमान है और किस दर पर बंद होना है? इसे 1961 में New York Cotton Exchange द्वारा बंद कर दिया गया था।

वर्ली मटका 1962 में Kalyan Bhagat द्वारा पेश किया गया था और दो साल बाद 1964 में, Ratan Khatri ने खेल के नियमों में मामूली बदलाव के साथ नया वर्ली मटका पेश किया, जो अधिक लोगों के अनुकूल थे। दोनों द्वारा खेला जाने वाला मुटका खेल बहुत लोकप्रिय है और अभी भी बड़ी संख्या में लोगों द्वारा खेला जाता है। इस खेल पर सरकार द्वारा प्रतिबंध लगा दिया गया है, लेकिन इसके बावजूद भी लोग इसे कानून की नजरों से छिपाकर खेलते हैं। हम इस तरह के गेम खेलने की सलाह नहीं देते हैं।

लोगों के पास इस game के कई विकल्प हैं।

मटका खेलने से कहीं कम समय लगता है।

इस खेल को भारतीय समाज के लोगों द्वारा एक बुरी आदत माना जाता था।

इस गेम को भारत सरकार ने ban कर दिया है।

भारत में सट्टा मटका खेलना गैरकानूनी है, लेकिन इसके बावजूद भी लोग कानून की नजर से इस खेल को गुपचुप तरीके से खेलते हैं। कल्याण मटका खेलने के लिए कई तरह के ऐप हैं और आप उन्हें download कर सकते हैं। शुरुआत में यह गेम offline खेला जाता था, लेकिन सरकार द्वारा इस गेम पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब इसे कानून की नजरों से छिपाकर online खेला जाता है। आप कई तरह के सट्टा मटका गेम देख सकते हैं, जिनमें से कल्याण मटका एक सट्टा मटका गेम है।

कल्याण का मटका कैसे खुलता है?

कल्याण का मटका में खुलने वाला नंबर इसके प्रधान कार्यालय से खुलता है। अगर इसका office मुंबई में है तो पहले मान लेते हैं कि आप जो नंबर डालते हैं वह छोटे बुकी के पास जाता है. सभी छोटे bookies इन नियत नंबरों को बड़े सट्टेबाजों को भेजते हैं। फिर सभी बड़े bookmaker इन नंबरों का डेटा इकट्ठा करके Kalyan Satka Matka के प्रधान कार्यालय को भेजते हैं.

साथ ही, यह डेटा और लाए गए धन की संख्या को स्कैन किया जाता है। अब पैसा कम संख्या में मिल रहा है। जिस संख्या में सबसे कम राशि का निवेश किया जाता है, उस संख्या का चयन किया जाता है। यह unlock number बुकी को भेजा जाता है और यह नंबर सभी तक पहुंचता है। तो क्या आप सबसे कम भुगतान वाली संख्या चुन सकते हैं यह आपकी किस्मत पर निर्भर करता है।

कल्याण मटका में आज क्या आएगा?

Kalyan Matka में क्या आएगा और उसमें कौन सा नंबर आएगा, आज कहना मुश्किल है। Kalyan Matka में आज जो नंबर खुलेंगे उसके बारे में ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह नंबर क्या होगा. यह एक कैश गेम है जिसमें आपको संदेह होता है कि किस नंबर को unlock किया जा सकता है।

आज Kalyan Matka open खेलने से पहले अगर आप इसके बारे में थोड़ा शोध करें तो यह आपके बहुत काम आएगा। आइए पुराने खुले नंबरों को देखें और अनुमान लगाने की कोशिश करें कि इस बार कौन सा नंबर खोला जा सकता है।

हालांकि यह पूरी तरह से आपकी किस्मत पर निर्भर करता है, लेकिन आप अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर सकते हैं। Kalyan Matka में पूरा खेल नंबरों का था। खुले नंबर से एक सेकेंड में पैसा कमाएं, जबकि आपकी जेब खाली हो सकती है। तो, ध्यान से सोचें और इस तरह lottery game खेलें। हम आपको ऐसे banned games को खेलने की सलाह बिलकुल भी नहीं देते हैं। आप अपने जोखिम में इस प्रकार के lottery game को खेलें।

कल्याण मटका में प्रयुक्त शब्दावली(Vocabulary used in Kalyan Matka)

Kalyan Matka में आपने ऐसे बहुत से terms सुने या देखें होंगे, जिसमे सबसे मुख्य है “मटका”, इसके अलावा single, jodi, patti, SP, DP, TP इत्यादि बहुत से terms Kalyan Matka Game में प्रयुक्त किये जाते हैं जिनके बारे में नीचे दिया गया है:

Matka (मटका): “मटका” शब्द “मिट्टी के बर्तन” से बना है, क्योकि पहले के समय में इस तरह के बर्तनों का इस्तेमाल संख्याएँ खींचने के लिए किया जाता था।

Single (सिंगल): बेटिंग में लगने वाले 0 और 9 के बीच का कोई भी अंक Single के अंतर्गत आता है।

Jodi/Pair: 00 और 99 के बीच दो अंकों की कोई भी जोड़ी को Jodi/Pair कहा जाता है (जैसे: 73)

Patti/Panna: सट्टेबाजी के परिणाम के रूप में जब तीन अंकों को शामिल किया जाता है तो इन तीनों अंकों की संख्या को ही Patti/Panna कहा जाता है। केवल सीमित 3 अंकों की संख्या का उपयोग किया जाता है।

Open result / close result: मटका बेटिंग के नतीजे को दो भागों में बांटा गया है। पहले भाग को “open result” और दूसरे भाग को “close result” कहा जाता है।

SP/DP/TP: SP का मतलब “Single Patti” है, जैसे 345; DP का मतलब “double Patti” है, जैसे 335; और TP का मतलब Triple Patti है, जैसे 333;

CP (Cycle Patti): Patti के अंतिम दो अंकों को Cycle Patti या CP कहा जाता है (उदाहरण के लिए यदि Patti 257 है, तो Cycle Patti 57 है)

Farak: Close result और Open result के बीच के अंतर को ही “Farak” कहा जाता है; (उदाहरण के लिए यदि jodi/pair 39 है, तो 9–3 = 2 “farak” है;)

Berij: Berij jodi/pair के योग का अंतिम अंक है। (उदाहरण के लिए यदि जोड़ी 69 है, तो 6+9 = 15, यानी अंतिम अंक 5 है; मतलब Berij 3 है;)

कल्याण मटका कैसे खेलते हैं?( How to play Kalyan Matka in Hindi?)

Kalyan Matka खेलने के लिए आपको एक नंबर चुनना होगा और उसमें अपनी पसंद के पैसे डालने होंगे। यदि आप चयनित नंबर को खोलते हैं, तो आप game जीत जाएंगे और आपको निवेश किया गया सारा पैसा और गलत नंबर चुनने वालों का पैसा मिल जाएगा। गलत नंबर चुनने वालों का पैसा डूब जाता है।

सट्टेबाजी में, आप जीतते हैं या आप अपना पैसा खो देते हैं। यह पूरी तरह से आपकी किस्मत के खेल के रूप में जाना जाता है। पुराने नंबर को देखकर क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस बार कौन सा नंबर खोला जा सकता है? हालांकि यह एक जोखिम भरा खेल है, अगर आप जीतते हैं तो आपको भुगतान मिलता है, अन्यथा आप अपना पैसा खो देंगे।

Kalyan Matka Result कहाँ पर देखें?

Kalyan satta Matka का Result आप अपने mobile पर online देख सकते हैं जिससे आपको इसके लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे अपने मोबाइल से ओपन नंबर देख सकते हैं। Kalyan Matka का रिजल्ट आप गूगल के जरिए देख सकते हैं।

शादी के चार्ट या शादी की रात के चार्ट पर आप उस दिन खुले नंबर देख सकते हैं और यदि आप दर्ज किए गए नंबर को खोलते हैं तो आप पैसे जीतेंगे। यहां आप पिछले सभी खुले नंबर देख सकते हैं। आपको एक website चाहिए या आप कल्याण मटका का परिणाम देखने के लिए सीधे एजेंट से संपर्क कर सकते हैं। इसी तरह अन्य मटका परिणाम भी website पर देखे जा सकते हैं।

आप भविष्य के लिए welfare chart पर खुलने वाले नंबरों को सहेज सकते हैं, जिससे आने वाली संख्या का अनुमान लगाना आसान हो जाता है। ऐसा करने से आप अपनी तरफ से थोड़े सुरक्षित रहेंगे क्योंकि अगर आप रिसर्च नहीं करेंगे तो आपके खोने की संभावना ज्यादा है। लेकिन फिर भी यह किस्मत का खेल है।

कल्याण मटका क्यों खेला जाता है?( Why is Kalyan Matka played?)

Kalyan Lottery एक प्रकार का जुआ है जो लोगों को अधिक लाभदायक बना सकता है। लेकिन भारत सरकार ने इसे प्रतिबंधित कर दिया है और लोग अब भी इसके साथ लुका-छिपी खेल रहे हैं। कई बार लोग यहां से ज्यादा पैसा कमाने के लालच में पैसा गंवा देते हैं।

Kalyan matkà fix jodi today

आज आप यहां kalyan matka fix couple के बारे में देख सकते हैं। वैसे तो मुटका का खेल पूरी तरह से आपकी किस्मत पर निर्भर करता है, लेकिन सिर्फ किस्मत के भरोसे रहना ठीक नहीं है। तो, संख्या का अनुमान लगाने के लिए, आपको इससे संबंधित जानकारी एकत्र करने की आवश्यकता हां, आपको पुराने खुले नंबरों पर कुछ शोध करना चाहिए और पैटर्न का पता लगाने की कोशिश करनी चाहिए। आपको देखना है कि अगला नंबर कैसे सामने आता है, इसमें किसी पैटर्न का इस्तेमाल हुआ है या नहीं?

इसलिए इस गेम को ध्यान से खेलें। किसी पर पूरा भरोसा करना ठीक नहीं है। आपको इस तरह की कई साइट्स मिल जाएंगी जहां अनुमान लगाने की संख्या बताई जाएगी और कहीं न कहीं अनुमान लगाने वाली संख्या चार्ज की जाएगी। लेकिन इन प्लेटफॉर्म्स पर भी नंबरों को अटकलबाजी कहा जाता है और इस बात की कोई गारंटी नहीं होती कि आने वाला नंबर वही रहेगा।

कल्याण सट्टा मटका की सच्चाई क्या है?( What is the truth of Kalyan Satta Matka?)

कल्याण सट्टा मटका को किस्मत का खेल माना जाता है, लेकिन लोगों के लिए किस्मत भी नंबर लेने वाले पर निर्भर करती है। कई लोगों के अनुसार सट्टा मटका में लोगों को पैसा तभी मिलता है जब सट्टा राजा यानी धन बांटने वाले राजा को फायदा होता है। कोई अपनी जेब से पैसे नहीं बांटेगा। इसलिए कहा जाता है कि केवल उस नंबर को निकाला गया और उसमें कम लोगों ने पैसा लगाया।

ऐसा करने से अधिक से अधिक लोगों को नुकसान हो रहा है इसलिए वे लाभ कमाते हैं और विजेताओं को धन वितरित करते हैं। इसलिए, यदि आप इसे इस तरह से देखते हैं, तो केवल उन संख्याओं में पैसा निवेश करने का प्रयास करें जिन्हें बहुत कम लोग चुनते हैं। आप कौन सा अंक चुनते हैं यह आपकी किस्मत पर निर्भर करता है।

कल्याण मटका से सम्बंधित unknown numbers से रहें सावधान

Kalyan Matka से जुड़ा कोई फोन आए तो सावधान हो जाएं। ऐसे कॉल्स में अपनी निजी जानकारी साझा न करें। इनसे आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। अपना Debit Card या Credit Card Number किसी को न बताएं।

अपने mobile number का OTP किसी के साथ साझा न करें। आधार OTP के साथ आजकल धोखाधड़ी हो रही है क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि यह आधार OTP है और इस OTP को साझा करने से आपके आधार Card पर Credit हो जाएगा। इसलिए सावधान और सुरक्षित रहें।

FAQs

सट्टा मटका कल्याण कैसे खुलता है?

लोगों द्वारा चुने गए नंबर को छोटे बुकी से बड़े बुकी के पास भेजा जाता है और फिर बड़े बुकी द्वारा उसके हेड office को भेजा जाता है, जहां उस नंबर को चुनने पर computer द्वारा सबसे कम वेतन खुल जाएगा।

सट्टा मटका कल्याण का मुख्य कार्यालय कहाँ है?

सट्टा मटका कल्याणी का प्रधान कार्यालय भले ही कहीं भी हो, इसके बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं है, लेकिन कई reports का कहना है कि इसका प्रधान कार्यालय मुंबई में है।

सट्टा मटका कल्याण का मालिक कौन है?

सट्टा मटका शुरू करने में कल्याणजी की अहम भूमिका थी, इसलिए इसे कल्याण मटका कहा जाता है। कल्याण जी और रतन खत्री दोनों ही सट्टा किंग के नाम से जाने जाते हैं, यानी सट्टा मटका कल्याण का मालिक है।

सट्टा मटका कल्याण वर्तमान में कौन चलाता है?

हालांकि सट्टा मटका कल्याण कल्याण जी ने शुरू किया और बाद में रतन खत्री ने, आज सट्टा मटका कल्याण अपने प्रधान कार्यालय से चलाया जाता है। सट्टा मटका के मालिक का नाम सुरक्षा कारणों से ज्ञात नहीं है, हालांकि इसके प्रमुख कर्मचारी और एजेंट सट्टा मटका कल्याण के मालिक के बारे में सारी जानकारी जानते हैं।

सट्टा मटका कल्याण की शुरुआत किस देश से हुई?

भारत

निष्कर्ष

तो दोस्तों हमने kalyan matka क्या है की सम्पूर्ण जानकारी आपको इस लेख से देने की कोशिश की है उम्मीद है आपको यह लेख पसंद आया होगा अगर आपको हमारी post अच्छी लगी हो तो Please comment section में हमें बताएँ और अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करें। Thanks for reading

Leave a Comment

Your email address will not be published.