Kalyan Chart Kalyan Panel Chart

Kalyan Chart | Kalyan Panel Chart | Kalyan Matka Night Chart

kalyan chart सट्टा बाजार में एक लोकप्रिय मटका है जहां हर दिन लाखों लोग अपना पैसा लगाते हैं और सफल होने की उम्मीद करते हैं। मुटका एक प्रकार का lottery का खेल है जिसमें कुछ निश्चित संख्याओं में पैसा लगाया जाता है जिसे लकी मुटका नंबर या अंतिम नंबर कहा जाता है और जब ये नंबर निकलते हैं।

Kalyan Chart – Kalyan Panel Chart

भारत के कई राज्यों में मटका बजाना अपराध माना जाता है और सजा का प्रावधान है, हालांकि, लोग online wellness chart में पैसा निवेश और खेल रहे हैं। इसलिए सट्टा मटका अपने ricks पर खेलें। इसमें विजेता को पैसा मिलेगा और अगर आप जीतने के लिए मटका में पैसा लगाते हैं, तो आप भूल जाएंगे कि आप मटका में पैसा जीतेंगे क्योंकि भारत में मडका एक ऐसा खेल बन रहा है जहां सही और गलत लोग आपको पैसे देते हैं और हम देखेंगे आप।

कल्याण चार्ट के प्रकार( Types of Kalyan Charts in Hindi)

जोड़ी चार्ट pair chart

इस तालिका में आपको सोमवार से शनिवार तक के दैनिक परिणामों का चार्ट मिलेगा। यह केवल ओपन नंबर और क्लोज नंबर के युग्म के रूप में होता है। इसमें केवल 22, 15, 18, 52, 36 के रूप में दिखाए गए जोड़े हैं।

पैनल चार्ट(panel chart)

इस तालिका में आपको सोमवार से शनिवार तक के दैनिक परिणामों का चार्ट मिलेगा। इस चार्ट में आपको पूरे सप्ताह में ओपन पाना, ओपन नंबर, पेयर, क्लोज पाना और क्लोज नंबर फॉर्मेट के अनुसार मिलेगा। इसमें 125-88-224, 147-29-144 जैसे पैनल भी हैं।

कल्याण चार्ट रिजल्ट देखने के प्रकार

via mobile, tablet, laptop or computer : इसके साथ आपके सभी उपकरण आते हैं, जिनकी मदद से आप कल्याण चार्ट का अंत आसानी से देख सकते हैं। यह Device Mobile, Tablet, Laptop या computer हो सकता है।

via internet connection: कल्याण चार्ट का अंत देखने के लिए, आपके पास पहले एक internet connection यानी आपके Device पर mobile data होना चाहिए। क्योंकि आप बिना internet के google नहीं चला सकते।

कल्याण चार्ट रिजल्ट कैसे और कहाँ देखें?

अन्य सट्टा चार्ट और मटका चार्ट की तरह, कल्याण चार्ट एक प्रकार का मटका चार्ट है जो कल्याण मटका परिणाम दिखाता है, जिसे कल्याण पैनल चार्ट 2021 परिणामों द्वारा प्रतिदिन 4 बार प्रकाशित किया जाता है।

कल्याण चार्ट रिजल्ट कैसे देखे?

गूगल पर कल्याण चार्ट रिजल्ट को देखने के स्टेप्स(Steps to View Kalyan Chart Result on Google)

Step-1: सबसे पहले अपने mobile, tablet, personal computer या अन्य Device पर गूगल खोलें और welfare chart search करें। आप हिंदी या अंग्रेजी में लिखकर सर्च कर सकते हैं। लेकिन अगर आप हिंदी में ही लिखते और सर्च करते हैं तो आपको ज्यादा से ज्यादा अच्छे परिणाम मिलेंगे।

Step-2: अब आपके सामने अलग-अलग website के search result आ जाएंगे। वहां से, यदि आपको सही और जानकारीपूर्ण जानकारी मिलती है, तो उस Web links पर click करें। यदि आपको कोई अच्छा परिणाम नहीं मिलता है, तो आप दूसरी वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Step-3: इन सभी Steps के साथ अब आपको कल्याण चार्ट आसानी से मिल गया होगा।

कल्याण चार्ट रिजल्ट कहां देखे(Where to see Kalyan Chart Result)

welfare chart के अंत की तलाश कहां करें, लोग हर महीने Google पर हजारों बार लिखते हैं और उसे खोजते हैं। फिर भी अधिकांश वेबसाइटों पर उनकी जानकारी नहीं मिलती है। क्योंकि बहुत कम website हैं जो इस बारे में जानकारी प्रदान करती हैं, लेकिन आज हम आपको hindi top website के माध्यम से कई website बता रहे हैं जिनमें आप कल्याण चार्ट का अंत आसानी से देख सकते हैं।

www.kayanapanelchart.in: जब भी आप इसे google पर Search करते हैं तो आपको सबसे पहले इस वेबसाइट का लिंक दिखाई देता है। यह भारत में बहुत लोकप्रिय है। इस साइट पर हर महीने करीब 13 लाख लोग आते हैं। इस website में DA-16 और PA-26 शामिल हैं। यह site google adsense से पैसे कमाती है। इसे 2016 में बनाया गया था।

www.chartkalyan.in: आप इस साइट को दूसरे स्थान पर देख सकते हैं। हर महीने करीब 3 लाख लोग आते-जाते हैं। इसका डीए-05 और पीए-26। यह साइट Google AdSense द्वारा भी monetized है। इसे 2016 में बनाया गया था।

www.kalyanchart.net: यह website आपको गूगल सर्च में तीसरे नंबर पर मिल जाएगी। इस user के पास हर महीने 2 lakh लोग आते हैं। इसका DA-27 और PA-38 । यह साल में 200 दिन पुरानी website है।

www.dpboss.net: यह बहुत लोकप्रिय हुआ करता था और पहले आता था, लेकिन जब से नई साइट शुरू हुई है, यह website थोड़ी पिछड़ी हुई है, लेकिन आज भी बहुत से लोग इस पेज को देखते हैं। इनमें से 1 लाख कल्याणकारी परिणाम चाहते हैं। इसका DA -21 और PA -50। यह साइट आठ साल पुरानी है। पहले Google AdSense विज्ञापन प्रदर्शित करके साइट का monetization किया गया था। लेकिन अब यह Fixed Pair, Membership और दूसरे प्रोग्राम बेचकर पैसा कमाती है।

www.sattamatkamarket.in: यह वेबसाइट पांचवें स्थान पर है। हर महीने करीब 1 लाख लोग आते-जाते हैं। इसका DA -44 और PA -34 है। इसकी शुरुआत 8 साल पहले 2012 में हुई थी। यह Membership, Fixed Pair, Panna, Casing और बहुत कुछ बेचकर पैसा कमाता है।

कल्याण चार्ट फिक्स जोड़ी ट्रिक(Kalyan Chart Fix Jodi Trick)

इसकी मदद से लोग अंदाजा लगा सकते हैं कि आने वाले हफ्ते में कौन सा Couple किस दिन आएगा. Kalyan Lottery में सफल होने के लिए हमेशा सतर्क रहना चाहिए और किसी पुरानी टेबल को देखना चाहिए और समझना चाहिए कि मटका में क्या चल रहा है और कौन सा नंबर बार-बार वापस आ रहा है।

यदि किसी माह का पहला monday 44 हो और दूसरा monday 66 हो तो अगले monday को 44 या 66 ही आने की प्रायिकता 90% होती है, हालांकि मान लें कि मटके के पूर्ण अंत की आवश्यकता नहीं है। केवल तरकीबों की दृष्टि से ही लिया जाना चाहिए, लेकिन कभी-कभी यह तरकीब जरूर काम करती है।

Also Check: Kalyan Matka Chart Result

कल्याण चार्ट के द्वारा पैसे कैसे कमाएं?

अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि welfare chart से पैसे कैसे कमाए तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप पैसे कम कर सकते हैं। मटका की तरह, कल्याण मटका एक लोकप्रिय बर्तन है|

जो आपकी अपेक्षा से अधिक पैसा कमा सकता है, और यदि आप बहुत पैसा कमाना चाहते हैं तो आप इसे आसानी से कम कर सकते हैं लेकिन इसमें जोखिम बहुत अधिक है। आप अपना खुद का पैसा डूब सकते हैं, इसलिए बिना किसी जानकारी के सट्टा मटका बाजार में ज्यादा पैसा न लगाएं क्योंकि यह आपके काम आएगा।

सवाल और जवाब

कल्याण चार्ट कब से चालू होगा?

कल्याण चार्ट सोमवार से चालू होगा जबकि शनिवार को बंद होगा। इसका ओपन अंक 4 बजकर 45 मिनट पे जबकि क्लोज अंक 6 बजकर 45 मिनट पे आता है।

कल्याण का फाइनल अंक क्या है?

कल्याण का फाइनल अंक वह अंक होता है जिसके रिजल्ट में आने की संभावना बहोत ज्यादा होती है। हमारे द्वारा अनुमान लगाया गया कल्याण का फाइनल अंक “0” था जो आज ओपन में पास हुवा है।

कल्याण कहाँ की राजधानी है?

कल्याण महाराष्ट्र राज्य की राजधानी है।

क्या है जोड़ी चार्ट?

जोड़ी चार्ट उसे कहते है जो दो अंक को मिलाकर बनता है। अगर आपको उदाहरण से समझाए तो “00” एक जोड़ी ही है।

आज क्या जोड़ी बनेगी कल्याण में?

आज क्या जोड़ी बनेगी कल्याण में ये कहना बहोत ही मुश्किल है। पिछले पांच दिनों में हमने जो जोड़ी का अनुमान लगाया था उनमे से चार दिन ओपन या क्लोज पास हुवा है।

सत्ता कैसे खेलते है?

सत्ता ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों ही तरीके से खेलते है और इसमें पहले से परिणाम का अनुमान लगाते है और उसपे अपने पैसे लगाते है।

कल्याण चार्ट कैसे देखते हैं?

कल्याण चार्ट देखने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में गूगल ओपन करे , अब उसमे कल्याण चार्ट सर्च कीजिये। सर्च करते ही अलग अलग वेबसाइट के नाम आपके सामने आ जायेंगे। अब उसी में से किसी एक वेबसाइट पे क्लिक करके आप कल्याण चार्ट देख सकते है।

निष्कर्ष

तो दोस्तों हमने kalyan chart क्या है की सम्पूर्ण जानकारी आपको इस लेख से देने की कोशिश की है उम्मीद है आपको यह लेख पसंद आया होगा अगर आपको हमारी post अच्छी लगी हो तो Please comment section में हमें बताएँ और अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करें। Thanks for reading

Leave a Comment

Your email address will not be published.